Growing up in Indian household, there are a few typical dialogues from mom we become familiar with. We always hear our moms repeating them at varied situations.
We asked a few desi people to share the most common dialogues they have heard from their moms and have even used them for their children.
- ” Hamare time pe aisa nahi hota tha”
- “Saare paise udadoge to future kaise banaoge”
- ” jab apna ghar chalaoge tab samjhoge”
- “Itne kapde leke kya karoge, dukaan laga rakhi hai”
- ” kal to dosto se mile ho, aaj fir kyu jana hai”
- “Paani peete ho to bottle bhi bhara karo”
- Bhar se kyu mangana hai? maine ghar pe karela banaya hai”
- ” Ye dress to mai market se saste me laa deti”
- “Bhot chhoot mil gayi hai tumhe aaj kal”
- “Mummy se bhes karte ho?”
- apne bache honege tab pata chalega
- Mummy ko toh kuch pata hee nahi hota. Sab tumhe pata hai.
- Time se ghar aa jana.
- Papa se pucha hai ?
Which are the common phrases you grew up listening? Share with us